पिल्लों में डर का इलाज कैसे करें

पिल्लों में डर का इलाज कैसे करें

के साथ संपर्क दर्दनाक अनुभव

या समाज के अपने चरण के दौरान पशु की अनियंत्रन की कमी कुछ स्थितियों के साथ ही कर सकती है कि कुत्ते को कुछ सर्कस्टस्टास्टानियास में डर है, क्योंकि हम आगे और देखेंगे। कई बार, ये आशंका उन्हें आसानी से इलाज किया जा सकता है, लेकिन कुछ मामलों में उन्हें एक पेशेवर की मदद की ज़रूरत है, विशेष रूप से नैतिकता में एक पशु चिकित्सा विशेषज्ञ, जो पशु व्यवहार की समस्याओं में विशिष्ट है। सिय्योन जानता है पिल्लों में डर से कैसे निपटें animales.sitio2.xyz में हम कुछ बुनियादी सुझावों को बोलते हैं।

  • पिल्ला की सामाजिककरण अवधि

हालांकि इसे पढ़ना बहुत देर हो सकता है, हमें इस अवधि के महत्व को याद रखना चाहिए, जो कुछ भय और भय के विकास में मौलिक है।

और इस चरण में, जो पिल्ला के जीवन के पहले महीने से तीसरे महीने तक जाता है, जानवर उत्तेजना जानता है उसके आस-पास की दुनिया में और जब उसका दिमाग विकसित होता है।

कभी-कभी, अगर पशु इस अवधि के दौरान कुछ उत्तेजना जानता था, जैसे कि कार, मोटरसाइकिल या विभिन्न जातियों के लोग अपने मालिकों को, तो आप इसे बाद में कुछ अजीब और डर के रूप में देख पाएंगे। इस कारण से, इस चरण में कुत्ते को विभिन्न परिस्थितियों में उजागर करना आवश्यक है।

हमें याद रखना चाहिए कि, इन महीनों में, पिल्ला को पूरी तरह से संरक्षित होने के लिए सभी आवश्यक टीकों को प्राप्त हुआ है और कुछ डॉनना ले सकता है। इसी कारण से, यह परंपरागत रूप से कहा जाता है कि घर पर पिल्ला को स्पष्ट करना और अंतिम टीका प्राप्त करना अच्छा था, लेकिन आजकल मैं भविष्य में व्यवहार की समस्याओं को रोकने के लिए ऐसा करने की सलाह देता हूं।

वैसे भी, contagions को रोकने के लिए convém कुत्ता अन्य टीके लगाए perrosón साथ या मूत्र और कुत्ते मल, और न ही Ponos या स्थिर áagua के संपर्क में आने के लिए अनुमति के बिना है कि मैं, एक नियंत्रित तरीके से उसके साथ चलते हैं।

यह देकर हासिल किया जा सकता है छोटी सैर ,जरूरी रूप से हर दिन, लेकिन केवल स्वच्छ क्षेत्रों के लिए।

  • निर्भरता




    सिय्योन ने अपने कुत्ते को सही ढंग से सामाजिक बनाया है, हम तकनीक की तकनीक का उपयोग करने की सलाह देते हैं इस्तेमाल हो जाओ.

    परंपरागत उत्तेजना को पेश करना है जो कुत्ते में एक शांत वातावरण में डर पैदा करता है और बिना बुरी चीजों के, कम से कम तीव्र तक। जब आप इसके जवाब जैतून होते हैं तो आप पशु को इनाम दे सकते हैं (शांत रहें और बिना भौंकने या भागने की कोशिश कर रहे हों)।

    उदाहरण के लिए, यदि कुत्ता एक ट्रोवोन से डरता है, तो घर पर, ध्वनि से कम तीव्रता तक, जब कुत्ते को आराम मिलता है, बिना किसी शिकायत या दंड के, उसे घर की आवाज़ें पुन: उत्पन्न कर सकती हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि यूनियन के दौरान कोई घटना देसा desactáctico और जब यह एक अवांछित तरीके से जवाब दे रहा है, जब यह शांत है प्रीमियर होना चाहिए।

    यह करना बेहतर है várías sessón corto कि एक लंबे, और अत्यधिक aconseláctico एक पेशेवर की देखरेख में इन तकनीकों का प्रदर्शन करते हैं।

    बुलाया एक और तरीका है inundañón , जिसमें कुत्ते को बाद में प्रोत्साहित करने और पुरस्कृत करने के लिए एक नियंत्रित (लेकिन प्रचुर मात्रा में) तरीके से उजागर करने में शामिल होता है, लेकिन एक खतरनाक तकनीक जिसे हमेशा पेशेवर द्वारा नियंत्रित करने की आवश्यकता होती है, यही कारण है कि मैं आपको घरेलू रूप से अनुशंसा करता हूं.

  • आपको क्या नहीं करना चाहिए

  • उपयोग मनोविज्ञान दवाएं (लिथियम क्लोराइड, फ्लूक्साइटीन, डायजेपाम इत्यादि) अपने खर्च पर या किसी अमेज़ॅनडोर की सलाह पर, कुछ व्यवहारिक समस्याओं में जरूरी होने के बावजूद, केवल पशुचिकित्सक आप उन्हें प्राप्त कर सकते हैं।
  • कोशिश कंसोल या आश्वस्त आतंक हमलों को पेश करते समय कुत्ता। इसके साथ कुत्ते का अर्थ है कि वह उसे बचाने की कोशिश कर रहा है क्योंकि उत्तेजना अत्यधिक हानिकारक या खतरनाक है, और वह और भी डर जाएगा।
  • बाढ़ का उपयोग करें या एक गहन और अनियंत्रित तरीके से आदी हो जाओ। उदाहरण के लिए यदि एक कुत्ते को गन्ना गोलीबारी से डर लगता है, वह एक पेड़ और Colmenar शूटिंग में टाई होगा: कुत्ता, एक दंड (बंधे जा रहा है) और इस रूप में शूटिंग को आत्मसात एक साथ तनाव कि Anon खुद का कारण बनता है स्थित लाते हैं कि जानवर पहले से भी अधिक शॉट्स से डरता है। याद रखें कि हमने कहा था कि accordion nón के दौरान कुत्ते के लिए कुछ भी व्यावहारिक नहीं होना चाहिए।
  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पिल्लों में डर से कैसे निपटें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्ता.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    एक पिल्ला के जीवन में चरणोंएक पिल्ला के जीवन में चरणों
    कुत्ते का सामाजिककरणकुत्ते का सामाजिककरण
    कुत्तों में 10 सबसे आम व्यवहार समस्याएंकुत्तों में 10 सबसे आम व्यवहार समस्याएं
    कुत्तों की आक्रामकता के कारण और उपचारकुत्तों की आक्रामकता के कारण और उपचार
    अपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्वअपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्व
    पिल्ला का सामाजिककरणपिल्ला का सामाजिककरण
    घर पर एक नया पिल्ला - सामाजिककरण का महत्वघर पर एक नया पिल्ला - सामाजिककरण का महत्व
    कब बिल्ली को अपनी मां से अलग किया जा सकता है?कब बिल्ली को अपनी मां से अलग किया जा सकता है?
    नवजात पिल्ला की देखभाल कैसे करेंनवजात पिल्ला की देखभाल कैसे करें
    कैनरी के पिल्लों की देखभाल कैसे करेंकैनरी के पिल्लों की देखभाल कैसे करें
    » » पिल्लों में डर का इलाज कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com