अपने कुत्ते के स्वास्थ्य में सुधार करें

अज्ञात

अज्ञात

enfermedades_news2222_06

हैलो दोस्तों!

क्या आपने अपने बालों के व्यवहार में कोई बदलाव देखा है? यह बीमार हो सकता है और आप इसे नहीं जानते हैं, 60% कुत्तों का ठीक से इलाज नहीं किया जाता है क्योंकि उनके मालिकों को यह नहीं पता कि प्यारे लोगों में सबसे आम बीमारियों के लक्षणों की पहचान कैसे करें।

डॉग तनाव

ऐसा होने से बचने के लिए, इस बार मैं आपके साथ एक गाइड साझा करना चाहता हूं ताकि आप इनमें से किसी भी परिस्थिति से अपने बालों को पीड़ित कर सकें, आप मुख्य लक्षणों की पहचान कर सकते हैं और उनसे लड़ सकते हैं।

सबसे पहले मैं आपको यह जानना चाहता हूं कि कई खाद्य पदार्थ हैं जो हमारे लिए बहुत हानिकारक हो सकते हैं, आपको उन्हें देने से बचना चाहिए:

-चॉकलेट: विभिन्न घटकों है कि समूह methylxanthine का हिस्सा हैं शामिल हैं, इन पदार्थों अत्यधिक कुत्तों को विषाक्त कर रहे, उल्टी, निर्जलीकरण, अनियमित दिल की नाड़ी, शरीर के तापमान और अन्य जटिलताओं कि मृत्यु भी हो सकती कारण।

-दूध और पनीर: हम एंजाइमों शर्करा और वसा कार्रवाई करने के लिए है कि दूध और पनीर शामिल की जरूरत नहीं है, लेकिन अगर हम उल्टी, दस्त और अन्य जठरांत्र समस्याएं पैदा कर सकता नहीं के रूप में गंभीर प्रभाव है।

-प्याज: यौगिक होता है जो खपत होने पर हानिकारक हो सकता है, प्याज हमारे लाल रक्त कोशिकाओं को नुकसान पहुंचाता है, जिससे हमें कमजोर पड़ता है और कम हो जाता है, अगर खपत बहुत अधिक होती है तो रक्त संक्रमण की आवश्यकता होती है।

-अखरोट, अंगूर और किशमिश: अभी भी अज्ञात है कि इन खाद्य पदार्थों के घटकों हमें को विषाक्त कर रहे है, लेकिन यह ज्ञात है कि हमारे स्वास्थ्य के लिए खपत कारण काफी नुकसान, हम गुर्दे की विफलता, उल्टी, दस्त, निर्जलीकरण और भूख की कमी का उत्पादन।

-बेकन: बेकन जैसे उच्च वसा वाले खाद्य पदार्थ अग्नाशयशोथ, या पैनक्रिया की सूजन जैसी बीमारियों का कारण बन सकते हैं, इसलिए यह ठीक से काम करना बंद कर देता है, जिससे पाचन की समस्याएं और पोषक तत्वों का अवशोषण हो जाता है।

यह जानना महत्वपूर्ण है कि इन खाद्य पदार्थों के कारण होने वाली क्षति दौड़ और आकार के आधार पर भिन्न होती है, जैसे मनुष्यों की तरह, सभी कुत्ते अलग होते हैं और हम कुछ कारकों से अलग प्रतिक्रिया देते हैं, लेकिन इन्हें रोकने और इन्हें दूर रखना बेहतर होता है भोजन।

एलर्जी की समस्याएं

क्या आप जानते थे कि हमारे एलर्जी मामलों में से 10% खाने वाले भोजन के कारण होते हैं? इन एलर्जी अचानक प्रकट हो सकते हैं, और आप सोच रहे हैं: लेकिन क्या आप अपने कुत्ते से एलर्जी है, उदाहरण के लिए, हमारे शरीर कुछ प्रोटीन को हमारे भोजन में प्रतिक्रिया करता है, आम तौर पर मुख्य स्रोत मांस है लेकिन यह भी एक प्रोटीन हो सकता है? गेहूं जैसे कुछ अनाज में पाया जाता है जो एलर्जी पैदा कर रहा है और हमें वह खाना खाने से रोकना चाहिए

ऐसे कुछ संकेत हैं जिनके साथ आप पहचान सकते हैं कि आपकी बालों को कुछ प्रकार की एलर्जी से पीड़ित है

  • खुजली त्वचा, आपके बालों को बहुत खरोंच

  • नोट्स कि आपका कुत्ता सामान्य रूप से अपने पंजे को अधिक पसंद करता है

  • उन्हें त्वचा पर धब्बे मिल गए हैं

  • आपने सामान्य से अधिक बाल खो दिए हैं

छवियों

आप अपने प्यारे में किसी भी लक्षण पहचान हैं, तो आप इस तरह के भोजन आप अपने आहार में एक विशेष देते हैं, hypoallergenic प्रकार बदलने के रूप में विभिन्न कार्यों, के माध्यम से लड़ने और इस के साथ एक ही तरह के पुरस्कार के साथ उन्हें पूरक, निश्चित रूप से बहुत आपके स्वास्थ्य में वृद्धि होगी और इच्छा कर सकते हैं खुश।

भोजन एलर्जी_ कुत्तों

या स्नान करते समय, आप अगर वहाँ आपकी त्वचा या अत्यधिक बालों के झड़ने के बारे में कोई लालिमा है, क्या आप एक शैम्पू या hypoallergenic वाइप, जो अपने प्यारे में मदद मिलेगी का उपयोग अपने चमकदार कोट और स्वास्थ्य हासिल कर सकते हैं के लिए देख सकते हैं अपने त्वचा।

संधिशोथ की समस्याएं

गठिया हमारे लिए प्यारे लोगों में एक बहुत ही आम बीमारी है, यह चोट लगने, उम्र बढ़ने, एक बीमारी या संक्रमण के कारण हो सकती है। हमारे जोड़, विशेष रूप से कूल्हों और पैरों में, क्षतिग्रस्त और सूजन हो जाते हैं और इससे हमें दर्द और कठिनाई के साथ आगे बढ़ने का कारण बनता है। अफसोस की बात यह एक ऐसी स्थिति है जिसे ठीक नहीं किया जा सकता है, लेकिन कई उपचार हैं जो दर्द और सूजन से छुटकारा पाते हैं, जिससे आपके बालों के स्वास्थ्य में सुधार होता है।

गठिया के सामान्य लक्षण हैं:

  • आपका पिल्ला लगातार लंगड़ा रहा है

  • जागने पर कठोरता नोट्स

  • उसे उठने में कठिनाई है

  • पुरानी दर्द

गठिया और पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस-en-perros_vxq3t

गठिया के प्रभाव पूरक आहार की एक संख्या को कम करने के लिए, वे chondroitin सल्फेट, glucosamine क्लोराइड, एंटीऑक्सिडेंट और आवश्यक फैटी एसिड ओमेगा 3 भी इस हालत के लिए एक विशेष भोजन का उपयोग कर बहुत अधिक इस्तेमाल किया वृद्धि कर सकते हैं शामिल आपके बालों की स्थिति,

ऐसे अन्य सरल परिवर्तन भी हैं जो गठिया के बालों की मदद करते हैं, जैसे उन्हें उनके आराम के लिए ऑर्थोपेडिक बिस्तर देना और प्रभावित जोड़ों की रक्षा करना। या अपने भोजन और पानी के व्यंजन को मंजिल से अपने घुटने तक बढ़ाएं ताकि भोजन के दौरान आपकी रीढ़ की हड्डी दबाया न जाए। प्यारे गठिया से ग्रस्त मरीजों को सुरक्षित रूप से सीढ़ी का उपयोग नहीं कर सकते हैं तरीके हैं, तो यह एक दरवाजा विशेष सुरक्षा लॉक करने के लिए सलाह दी जाती है और आनुपातिक रैंप अपने प्यारे मदद कर सकते हैं और नीचे के स्तर, बेड या वाहनों।

4611.21_alt2_2500x2500_300dpi

मोटापे की समस्याएं

क्या आपको पता है कि अगर आपके बालों को वजन कम करने की ज़रूरत है या यदि वह सिर्फ "पिचोनिटो जैसे पिल्ला" जैसा रहता है तो उसे अलग करना है? 50% कुत्ते अधिक वजन वाले होते हैं और उस 50% के बीच, 15% और 25% के बीच बालों वाले मोटापे के रूप में माना जा सकता है।




यह मोटापा कई कारकों से प्रभावित हो सकता है जैसे कि:

- अपने बालों की अतिरंजना या खराब भोजन, हमें बचाओ, घर का बना खाना, बहुत सारे पुरस्कार या कुकीज़, हमारे वजन में वृद्धि कर सकते हैं

-व्यायाम की कमी एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारक है, हमें जिस भोजन की आवश्यकता है वह हमारे द्वारा किए जाने वाले अभ्यास के समान है

38-मोटापा-en-कुत्तों-604x270

- कुछ प्यारे नस्लों के कुछ अनुवांशिक कारक उन्हें अधिक वजन (लैब्राडोर, कॉकर या बेससेट हाउंड) होने की अधिक संभावना बनाते हैं।

अपने बालों में मोटापे का थोड़ा परीक्षण करने के लिए, इस प्रक्रिया का पालन करें:

टेस्ट पसलियों अपने कुत्ते को उसकी पसलियों महसूस करने के लिए करता है, तो आप सफल नहीं की कोशिश कर के वापस की तरफ से चलाता है, अपने कुत्ते को अधिक वजन है और अपना वजन कम करने की जरूरत है, स्वस्थ बालों है उसकी पसलियों और नीचे एक परिभाषित कमर हमारे जब आप हमें बाद में देखते हैं तो पेट रिब पिंजरे से निकलता नहीं है।

आप घर पर भी वजन कर सकते हैं, आप पहले वजन कर सकते हैं और फिर अपनी प्यारी लोड कर सकते हैं और फिर इसे कर सकते हैं, इसलिए आप अपना वजन जान सकते हैं और अंतर को तुलनात्मक तालिका में अपने कुत्ते की नस्ल के लिए उपयुक्त वजन की जांच करें।

कुत्ते मोटापे से ग्रस्त

लगभग हमेशा इस स्थिति के लिए सबसे अच्छा समाधान रोकथाम है, हमारे लिए एक सही आहार है, कुत्ते की उम्र और गतिविधि को ध्यान में रखते हुए और दैनिक अभ्यास की एक अच्छी खुराक पर्याप्त है ताकि हमें मोटापे की समस्या न हो। और यदि यह बहुत देर हो चुकी है, और आपकी बालों को थोड़ा अधिक वजन है, तो कुछ सुझाव हैं जो मैं आपको अनुशंसा करता हूं कि आप अनुसरण करें:

अपने बालों में वजन नियंत्रण के लिए एक विशेष भोजन दें, इस प्रकार के विभिन्न प्रकार के ब्रांड और उत्पाद हैं जो आपके बालों को आपकी आदर्श आकृति को पुनर्प्राप्त करने में मदद करेंगे, आवश्यक उपकरणों के साथ एक नियमित व्यायाम कार्यक्रम की योजना भी लेंगे, कुछ शुरू करने के साथ मध्यम है कि यह हमारे लिए बहुत भारी नहीं है और आप इसे कम से कम बढ़ा सकते हैं। विशेष पुरस्कार कम कैलोरी कि मदद हमारे चयापचय की गति को बढ़ाने के साथ अपने प्यारे को acquiescing का पालन करें, एक इंटरैक्टिव पाठ्यक्रम का उपयोग करता है, डिज़ाइन किया गया है ताकि खाना आप अपने प्यारे प्लेट में फैल रहा है और यह से बाहर ले देना आपकी जीभ के साथ हॉलोज़, भोजन के समय को बढ़ाते हुए, हमारे चयापचय में सुधार करते हैं

यह भी महत्वपूर्ण है कि आप गेंद के साथ उसके साथ खेलते हैं या दिन में कम से कम 20 मिनट खिलौनों के साथ कुश्ती करते हैं, इसलिए वह अधिक सक्रिय है।

प्यारे लोगों में 9 0% से अधिक मोटापे की समस्या कुत्ते के बारे में मालिक की देखभाल से संबंधित है, इसलिए यह आपके हाथों में है कि आपका मित्र स्वस्थ और खुश है।

बुरा सांस समस्या

यह बालों के बीच एक आम समस्या है, एक अप्रिय गंध पेश करने के अलावा आपके पालतू जानवर की बीमारी का संकेत हो सकता है। बालों छोटे नस्लों ऐसे लार की अम्लता के रूप में विभिन्न कारणों से दांतों पर पट्टिका बनाने के लिए करते हैं, दाढ़ थोड़े छोटे और चिपकाया है, जिनके कारण हम खाना भी अटक घर का बना भोजन प्राप्त मुख्य कारक दंत टैटार पेश करने के लिए है कुत्तों।

मैं आपके बालों के स्वास्थ्य और मौखिक देखभाल को बनाए रखने के लिए 4 चीजों की सिफारिश कर सकता हूं

पहली सिफारिश यह है कि आपके प्यारे का पोषण संतुलित फ़ीड पर आधारित होना चाहिए, विशेष रूप से टारटर के गठन को कम करने के लिए विकसित खाद्य पदार्थ हैं जो आप अपने कुत्ते को इस स्थिति से निपटने के लिए दे सकते हैं।

हमारे दांतों को ब्रश करना सबसे अच्छा निवारक क्रिया है, विभिन्न आकार, आकार, बनावट इत्यादि के साथ ब्रश हैं। और प्रति सप्ताह तीन ब्रश के साथ बड़ी सफलता के साथ टाटर के गठन को नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त हैं। यह भी महत्वपूर्ण है कि आप कुत्तों के लिए विशेष टूथपेस्ट का उपयोग करें, ऐसे विभिन्न स्वाद हैं जो आपके काम को आसान बना देंगे और आप इसे मुंह के साथ पूरक कर सकते हैं।

 युक्तियाँ करने के लिए से बचने-बुरा सांस-en-perros1

एक और स्वस्थ विकल्प जिसे आप अपने प्यारे से भी प्यार करेंगे, विशेष कार्नेशन हैं, उनके पास एक एंजाइमेटिक प्रणाली है जो दांतों में मौजूद कार्बनिक पदार्थ पर कार्य करती है और इसे कम करने में मदद करती है।

मजेदार हिस्सा छोड़ने के लिए, रबर या प्लास्टिक से बने खिलौने सबसे अच्छे विकल्प हैं, क्योंकि वे हमारे दांतों को साफ करने के लिए, दांतों को दफनाने और साफ करने के साथ-साथ खिलौनों काटने के लिए साफ करते हैं।

तनाव और चिंता की समस्याएं

मनुष्यों की तरह कुत्ते तनाव से पीड़ित हो सकते हैं, जो कई व्यवहारिक समस्याओं का मुख्य कारण है जिनमें आक्रामकता, चिंता, अति सक्रियता, रूढ़िवादी या बाध्यकारी व्यवहार हैं।

कई स्थितियों में, इस तरह अनुचित हैंडलिंग, परिवहन, स्थिरीकरण, अत्यधिक व्यायाम, चरम मौसम परिवर्तन, गर्मी, आघात, गुदा टटोलने का कार्य, कुपोषण, दर्द, भय और नियमित सामाजिक संबंधों में अप्रिय परिवर्तन के रूप में है कि तनाव पैदा कर सकता हैं।

11383111

जब हमें तनाव होता है तो हमारे व्यवहार में परिवर्तन होता है, जो कुत्ते आक्रामक होते हैं वे और भी अधिक होंगे: वे छाल, उगेंगे या वे काट सकते हैं। कुत्तों, जो उग्र प्रवृत्ति के बिना परेशान हैं उल्टी या दस्त के माध्यम से अपने घबराहट चैनल कर सकते हैं और जो लोग अधिक चाट या बलपूर्वक काटने शुरू कर सकता है अंतर्मुखी घायल किया जाना है।

मामले के आधार पर, प्यारे लोगों में चिंता और तनाव को खत्म करने या कम करने के लिए कई विधियों का उपयोग किया जाता है:

-प्रशिक्षण या कोचिंग, मानसिक उत्तेजना, व्यायाम और पर्यावरण के संशोधन के आधार पर व्यवहार संशोधन के लिए दिशानिर्देश

-इसके अलावा एक स्वस्थ और संतुलित आहार, एक नियंत्रित आहार और गुणवत्ता के साथ, या तनाव भोजन को नियंत्रित करने, प्राकृतिक अर्क का एक संयोजन अपने प्यारे शांति की भावना देने के लिए एकदम सही है कि से बने पुरस्कारों से लाड़ प्यार आप की तरह विशेष।

-केंद्रीय तंत्रिका तंत्र और बालों के अंतःस्रावी में असंतुलित या नष्ट होने वाले रासायनिक तत्वों को बहाल करने के लिए दवाएं और विटामिन हैं।

गड़गड़ाहट या आतिशबाजी हमें तनाव, भय और चिंता का एक बहुत कुछ पैदा कर सकता है की जोर शोर, हम भी विनाशकारी व्यवहार विकसित कर सकते हैं स्पिन करने के लिए शुरू और जब gasped मजबूत और शोर हो सकते हैं। यदि संभव हो तो, बिजली के तूफ़ानों के दौरान अपने प्यारे घर के अंदर रख सकते हैं या जब वहाँ आतिशबाजी कर रहे हैं, शरण लेने के लिए एक उपयुक्त स्थान देने के लिए, एक घर की तरह, यह भी हाल ही में एक चिकित्सा जहां जैकेट या शर्ट समायोजित उपयोग किया जाता शांत करने के लिए हमारे धड़ पर।

A290-डेव-Gray_200._SL285_

अपने स्वास्थ्य, कल्याण और सुरक्षा के साथ-साथ आपके लिए भी, अपने बालों में चिंता और तनाव का इलाज करना बहुत महत्वपूर्ण है!

बीमारियों की पहचान करने और उन्हें रोकने के लिए यह एक साधारण गाइड है। याद रखें कि समय-समय पर अपने प्यारे को अपने पसंदीदा पशुचिकित्सा के साथ समीक्षा करना महत्वपूर्ण है। डोगी दरवाजे में हमारे पास आपके प्यारे के लिए कुछ विशेष उत्पाद हैं यदि आप किसी भी परिस्थिति से पीड़ित हैं।

 1 2 3enfermedades_artttttttttt_15

काश तुमने मेरी सारी सलाह दी थी! जल्द ही मिलेंगे पान्चो।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चॉकलेट कुत्तों के लिए जहरीला हैचॉकलेट कुत्तों के लिए जहरीला है
कुत्तों के लिए जहरीले भोजनकुत्तों के लिए जहरीले भोजन
कुत्तों के लिए जहरीले पौधेकुत्तों के लिए जहरीले पौधे
कुत्तों के लिए 6 जहरीले पदार्थकुत्तों के लिए 6 जहरीले पदार्थ
कुत्तों के लिए 15 जहरीले भोजनकुत्तों के लिए 15 जहरीले भोजन
कुत्तों के लिए 5 विषाक्त मिठाईकुत्तों के लिए 5 विषाक्त मिठाई
कुत्तों के लिए जहरीले खाद्य पदार्थ क्या हैंकुत्तों के लिए जहरीले खाद्य पदार्थ क्या हैं
अपने कुत्ते के लिए 10 सबसे जहरीले खाद्य पदार्थअपने कुत्ते के लिए 10 सबसे जहरीले खाद्य पदार्थ
क्रिसमस में हमारे कुत्ते से बचने के लिए 5 खतरेक्रिसमस में हमारे कुत्ते से बचने के लिए 5 खतरे
क्या आप कुत्तों को चॉकलेट दे सकते हैं?क्या आप कुत्तों को चॉकलेट दे सकते हैं?
» » अपने कुत्ते के स्वास्थ्य में सुधार करें
© 2022 TonMobis.com